Wednesday, May 27, 2020
Home > Uncategorized > दिल्ली में मेट्रो की रफ्तार वापस पटरी पर लौटेगी?

दिल्ली में मेट्रो की रफ्तार वापस पटरी पर लौटेगी?

दिल्ली मेट्रो वापस अपनी पटरी पर लौटी - Tazajankari

DMRC – Delhi Metro Rail Corporation Limited ने हाल ही में मेट्रों ट्रेन को लेकर कुछ बड़े और महत्वपूर्ण ऐलान किये हैं। दरअसल 18 मई से Lockdown- 4.0 शुरू होने जा रहे हैं। लेकिन इस Lockdown में कुछ बड़ी और खास रियातें दी जा सकती है।

इसी तरह DMRC ने एक बड़ा ऐलान किया कि “दिल्ली में मेट्रो वापस अपनी पटरी पर लौट रही है लेकिन इन सब के बीच कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। मेट्रो में कर्मचारी स्टीकर चिपका रहे हैं, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का लोग आसानी से पालन कर सकते हैं। सीमित संख्या में मेट्रो ट्रेनों का संचालन शुरू कर सकता है DMRC

delhi metro -tazajankari
Delhi Metro Follow Social Distancing

हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि मेट्रो का परिचालन कब से होगा और इसके लिए क्या शर्तें होंगी। दिल्ली मेट्रो के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा कि वर्तमान महामारी को देखते हुए डीएमआरसी सफाई और मेंटिनेंस पर काम कर रहा है। और 31 मई तक नहीं चलेगी मेट्रो, करना होगा और इंतजार।

दिल्ली मेट्रो के कड़े नियम व शर्ते जो होंगे लागू ।

1- यात्रा से पहले सभी यात्रियों का टेंपरेचर चेक होगा।
2- मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप जरूरी है।
3- मेट्रो कार्ड और टोकन वालों की अलग-अलग लाइनें लगेगीं।
4- सभी को मास्क लगाना होगा जरूरी।
5- सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन।

दिल्ली मेट्रो की औसतन 1 दिन की कमाई:-

दिल्ली में लगभग 229 मेट्रो स्टेशन है, जिससे 1 दिन में लगभग 15 लाख से ज्यादा यात्री अपनी यात्रा करते हैं, DMRC को 1 दिन में लगभग 1 करोड़ 20 लाख की कमाई होती है। वहीं इस महामारी के चलते 22 मार्च से बंद पड़ी है सभी मेट्रो।

DMRC को हो चुका है अब तक 70 करोड़ से ज्यादा का नुकसान !

लेकिन हम आशा करते हैं कि लोग नियमों का पालन करेंगे और इस महामारी को हराएंगें, और हमारी इकोनॉमी और तरक्की दोनो ही मेट्रो की तरह फिर से पटरी पर लौटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *